सहसपुर-“अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर प्रधानाचार्य ने विद्यालय की महिला शिक्षिकाओं को किया सम्मानित ” श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज सहसपुर में आज बुधवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर रविंद्र सैनी ने बालिकाओं के लिए भजन गाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और विद्यालय की सभी महिला शिक्षिकाओं को सम्मानित किया। बालिकाओं को सम्मान और अधिकार दिलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर सभी देशों में कार्यक्रमों का आयोजन होता है इस दिन को मनाने का उद्देश्य बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाना है ताकि वह देश और समाज के विकास में योगदान दे सकें। इस खास दिन पर परिवार समाज और देश के लिए बालिकाओं के महत्व को दर्शाया जाता है इसके साथ ही यह संदेश दिया जाता है कि बालिकाओं की क्षमताओं और शक्तियों को पहचान कर उनके लिए दिल खोलकर हर क्षेत्र में अवसर मुहैया कराने चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर रविंद्र सैनी ने “बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ “अभियान भी चलाया हुआ है जिसमें समय-समय पर विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहते हैं।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. सैनी ने बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपने विद्यालय की शिक्षिकाओं से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए जिन्होंने अच्छी शिक्षा प्राप्त करके परिश्रम करके शिक्षिका बनकर अपना तथा अपने परिवार का नाम रोशन किया है ।छात्राओं को भी अपनी शिक्षिकाओं की तरह परिश्रम करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने प्रयास जारी रखना चाहिए। प्रधानाचार्य ने जिन शिक्षकों को सम्मानित किया उनमे श्रीमती अलका, कुमारी हेमा बिष्ट ,कुमारी विभा ग्वाडी, श्रीमती रितु, श्रीमती आभा, श्रीमती अंशु ,श्रीमती नफीसा, श्रीमती रचना, श्रीमती रुखसार ,कुमारी कविता, कुमारी रजनी, श्रीमती रीना रहे।

इस अवसर पर आलोक बिजल्वाण, जयंत कुमार सिंह,, अलका ,हेमा ,दीपक , सत्यपाल चौहान, रावत,आभा ,आशुतोष, विक्रांत, कुलदीप, संजय,राजेश ,धारा सिंह,रितु, श्यामलाल आदि उपस्थित रहे।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *