जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सोमवार को जनता मिलन कार्यक्रम के तहत दर्ज 45 शिकायतें /अनुरोध पत्रों के माध्यम से लोगांे की समस्याओं सुना। कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतें पुनर्वास, आपदा क्षति, लोक निर्माण विभाग, बाल विकास, पेयजल आदि विभागों से संबंधित रही। इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा सीएम हेल्पलाइन, विगत जनता मिलन कार्यक्रम, जनता दरबार एवं तहसील दिवस में पंजीकृत शिकायतों की समीक्षा कर समयान्तर्गत उनका निस्तारण करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिये गये।

जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में लामकोट निवासी सम्पत्ति देवी ने सौंदकोटी-केमवालगांव-लामकोट मोटर मार्ग के धंसाव से अपने मकान की खतरा बताते हुए उचित कार्यवाही किये जाने का अनुरोध किया गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई चम्बा को तत्काल जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम सभा स्वाड़ी बाड़ियों तोक के वासियों ने जंगली जानवरों से खेती-बाड़ी की सुरक्षा हेतु घेरबाड़ की मांग की गई, जिस पर मुख्य कृषि अधिकारी को सर्वे कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया। अध्यक्ष काश्तकार संघर्ष संगठन थार्ती नैलचामी ने काश्तकारों की जोत खाता/खतौनी को नव सृजित रेवन्यू ग्राम सिल्ली थार्ती में अंकित न किये जाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम घनसाली को आपत्ति पत्र के क्रम में नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही ग्राम सभा नौर के ग्राम क्यारी वासियों ने धट्टूरखाले से क्यारी कैंस्याण बेमर पेयजल लाइन के बार-बार खराब होने के चलते नव निर्माण करने की मांग की गई, इस पर अधिशासी अभियन्ता जल निगम मुनिकीरेती को तत्काल कार्यवाही करने को कहा गया। वहीं शगुनवाली गली निवासी बलवीर नेगी ने चम्बा पुरानी टिहरी रोड़ पर झूलती विद्युत तारों को ठीक करने, प्रधान घियाकोटी ने रा.प्रा.विद्यालय घियाकोटी में क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार को ठीक करने की अपेक्षा की गई। जिलाधिकारी ने प्रकरणों को आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जिला योजना, खनन न्यास, प्रवासी उत्तराखण्डी देव रतूड़ी (चीन में अभिनेता एवं होटल व्यवसायी) द्वारा गोद लिये गये सुनारगांव तथा कैमरिया सौंण गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित करने तथा ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना (त्म्।च्) के तहत हर्बल उत्पादन एवं प्रसंस्करण तथा मशरूम उत्पादन की कार्ययोजना प्रस्ताव आदि पर चर्चा की गई।

इस मौके पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, डीडीओ मो. असलम, सीएमओ श्याम विजय सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *