जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केन्द्रीय विद्यालय नई टिहरी की प्रबन्धन समिति एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक ली।

शनिवार को केन्द्रीय विद्यालय नई टिहरी में सत्र 2024-25 हेतु विद्यालय प्रबन्धन की प्रथम बैठक एवं विद्यालय स्तरीय मॉनिटरिंग समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने विद्यालय के स्थायी भवन का निर्माण कार्याें की प्रगति की जानकारी लेते हुए निर्माणदाई संस्था को कार्यों की गुणवत्ता पर फोकस करने, लेबर बढ़ाते हुए कार्यों में प्रगति लाने तथा समयान्तर्गत कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही पेयजल लाइन कनेक्शन और शिफ्ंिटग को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ साइट विजिट करने तथा निर्माण कार्यों में पेड़ों को जहां तक सम्भव हो बचाने को कहा गया। विद्यालय के प्राचार्य को एप्रोच रोड़ से संबंधित फाइल प्रस्तुत करने को कहा गया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय मंे बच्चों की संख्या, गत वर्ष बोर्ड परीक्षा का परिणाम, बच्चों का नियमित मेडिकल चेकअप, अध्यापकांे, कार्यालय स्टाफ, सुरक्षा कर्मीयों आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने परीक्षा परिणामों में सुधार लाने के साथ ही विद्यार्थियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बनाने को कहा। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को विद्यालय भवन जहां कक्षाएं संचालित हो रही हैं, की छत मरम्मत कार्य प्राथमिकता पर करने तथा बाउण्ड्री वॉल का कार्य जल्द पूर्ण करने को कहा।

इससे पूर्व विद्यालय के प्राचार्य प्रदीप चन्द्र थपलियाल द्वारा विद्यालय की समस्त गतिविधियों से अवगत कराते हुए बताया कि वर्तमान मंे विद्यायल में 650 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने विद्यालय की कम्प्यूटर प्रयोगशाला एवं विभिन्न प्रभागों हेतु 25 कम्प्यूटर, इंटिरैक्टिव पैनल एवं यूपीएस क्रय करने, अन्य विद्यालय सामान खरीद, विद्यालय में अध्यनरत विद्यार्थियों/शिक्षकों/ कर्मचारियों तथा विद्यालय परिसम्मपत्तियों की सुरक्षा एवं संरक्षा हेतु विद्यालय विकास निधि सुरक्षा मद में निर्धारित वित्तीय सीमा से अधिक खर्च की पुर्वानुमति का प्रस्ताव रखा गया। स्थाई भवन निर्माण, विद्यालय प्रबन्धन समिति सदस्य, विद्यालय बजट, सुरक्षाकर्मी एवं सफाई कर्मचारी व्यवस्था, वार्षिक खेल दिवस एवं उत्सव, आवश्यक सामाग्री खरीद एवं पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों के क्रम में कृत कार्यवाही से अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा 19 जुलाई को आयोजित कैरियर कांउसिलिंग में विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया, जिसमें उनके द्वारा रूचि दिखाते हुए आगे भी इस तरह के कार्यक्रम करने की अपेक्षा की गई।

बैठक में एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, प्राचार्य डायट नई टिहरी हेमलता भट्ट, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग तेजपाल, निर्माण एजेंसी से नीरज शुक्ला एवं सौरभ जैन सहित समिति के अन्य सदस्य एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *